अभिनेत्री ने आदित्य पंचोली के ख़िलाफ़ किया रेप का मामला दर्ज

बॉलीवुड की एक नामचीन अभिनेत्री ने अभिनेता आदित्य पंचोली के ख़िलाफ़ मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने में रेप का मामला दर्ज करवाया है.
पंचोली पर रेप का मामला दर्ज करवाने वाली यह अभिनेत्री अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रही है. आदित्य पंचोली और शिकायतकर्ता अभिनेत्री के बीच पिछले कई सालों से विवाद चल रहा था. अभिनेत्री इससे पहले भी आदित्य के ख़िलाफ़ यौन और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी हैं.
आदित्य पंचोली ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज किया है.
आदित्य पंचोली के साथ अभिनेत्री का झगड़ा पिछले 15 साल से चल रहा था. पंचोली ने पुलिस स्टेशन में यह शंका कई महीने पहले जाहिर करते हुए कहा था कि एक्ट्रेस उनके ख़िलाफ़ रेप का मामला दर्ज करवा सकती है, इस मामले में कोर्ट ने अभिनेत्री को समन भी भेजा था.
लंबे समय से आदित्य पंचोली और अभिनेत्री एक-दूसरे के ख़िलाफ़ बयान देते रहे हैं.
कुछ दिनों पहले आदित्य पंचोली ने भी अभिनेत्री के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करवाई थी. जहां आदित्य ने उन पर मानहानि का दावा किया. यह एफ़आईआर 10 साल पहले एक्ट्रेस और उनकी बहन द्वारा दायर उस शिकायत के जवाब में था, जिसमें कहा गया था कि पंचोली ने एक्ट्रेस को प्रताड़ित किया और उनका शोषण किया है.
एक्ट्रेस ने आदित्य पंचोली के ख़िलाफ़ लीगल एक्शन लेने का फ़ैसला पहले ही कर लिया था. आदित्य ने पुलिस में अपनी शिकायत में यह दावा किया गया था कि एक्ट्रेस के वकील ने उनके (आदित्य) ख़िलाफ़ रेप केस फ़ाइल करने की धमकी दी थी, हालाँकि एक्ट्रेस इस आरोप से इनकार कर चुकी हैं.
अब तक सभी शिकायत मुंबई के उपनगर अंधेरी वेस्ट में स्थित वर्सोवा पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है. वर्सोवा पुलिस स्टेशन के पीआरओ ने मीडिया को अभिनेत्री की शिकायत की कॉपी भेजी है जहाँ उन्होंने कई संगीन आरोप लगाए है.
शिकायत में कहा गया है कि 2004 से 2009 के दौरान 54 साल के शख्स ने 36 साल की महिला को बार-बार नशीला पदार्थ खिलाकर यौन शोषण किया और महिला को बिना बताये उनकी तस्वीरें ली. वो तस्वीरें उनके घर परिवार और मित्रों को भेजने और दिखाने की धमकी दी और कहा कि नहीं दिखाऊंगा अगर मुझे एक करोड़ रुपये मिलेगा तो?
शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उन्होंने पंचोली को 50 लाख रुपये दिए.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जाँच की जा रही है और पंचोली से अभी पूछताछ नहीं हुई है.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आदित्य पंचोली ने ख़ुद पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है.
पंचोली ने पीटीआई से कहा, "ये बलात्कार का झूठा मामला है. वे इसकी योजना बना रहे थे और अब उन्होंने इसे दर्ज करा लिया है. मुझे इसका अंदाज़ा था. ये पूर्व नियोजित था क्योंकि मैंने उनके ख़िलाफ़ मानहानि का मुकदमा दायर किया हुआ है."
पंचोली ने कहा, "ये छोटा आरोप नहीं है, क़ानून अपना काम करेगा. मैं लड़ूँगा....और सच सामने आएगा."

Comments

Popular posts from this blog

चुनाव नतीजों से पहले एनडीए ने क्यों छुआ '36 का आंकड़ा'- नज़रिया

北京和新德里,谁是空气污染榜首?

إقالة رئيس ماكدونالدز بسبب علاقة غرامية مع موظفة